मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > कंपनी के बारे में समाचार गायों में गर्मी के तनाव को कैसे कम किया जाए
आयोजन
संपर्क करें
86-21-64953307
अभी संपर्क करें

गायों में गर्मी के तनाव को कैसे कम किया जाए

2024-06-28

के बारे में नवीनतम कंपनी समाचार गायों में गर्मी के तनाव को कैसे कम किया जाए

गायों में गर्मी के तनाव को कैसे कम किया जाए

 

अपने मवेशियों को ठंडा करने के लिए स्प्रे और पंखे का प्रयोग करें

 

गायों को ठंडा करने के लिए स्प्रे और फैन सबसे प्रत्यक्ष और प्रभावी तरीके हैं। गायों पर पानी छिड़कने और फिर हवा के परिसंचरण को मजबूर करने के लिए फैन का उपयोग करने से उनकी त्वचा पर पानी वाष्पित हो जाता है।यह वाष्पीकरण प्रक्रिया 0 को हटा देती हैप्रति ग्राम पानी पर.56 किलो कैलोरी गर्मी, प्रभावी ढंग से गायों को ठंडा करती है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर गायों में गर्मी के तनाव को कैसे कम किया जाए  0

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर गायों में गर्मी के तनाव को कैसे कम किया जाए  1

उचित स्प्रे रेंज

उपयोग के लिए सिफारिशें

1गायशाला में छिड़काव सुविधाएं स्थापित करें और समय पर छिड़काव सुनिश्चित करने के लिए वैज्ञानिक प्रबंधन लागू करें।पर्यावरण नियंत्रण के लिए दूध देने वाले सैलून के प्रतीक्षा क्षेत्र में छिड़काव और प्रशंसकों के संयोजन का प्रयोग करेंव्यापक कवरेज, ऊर्जा दक्षता, कम परिचालन लागत और अच्छी वेंटिलेशन के लिए दूध देने वाले क्षेत्र में बड़े प्रशंसकों का उपयोग करें।

 

2जब तापमान 28°C से 30°C या उससे अधिक हो, या जब तापमान-आर्द्रता सूचकांक मध्यम तनाव का संकेत देता है, तब छिड़काव प्रणाली को सक्रिय करें।
 
3एक शीतलन चक्र 5 मिनट तक चलता है, जिसमें 30 सेकंड के स्प्रे और 4.5 मिनट के वेंटिलेशन के साथ गाय की त्वचा से पानी वाष्पित होता है।
 

4गाय के शरीर का तापमान सामान्य स्तर पर लाने के लिए प्रत्येक 30 मिनट के छह शीतलन चक्र लागू करें।

 

51. गायों को दिन में 5 से 7 बार 30-50 मिनट तक ठंडा करें, या हर बार 1.5 से 2 घंटे तक की लंबी अवधि के लिए, प्रभावी रूप से ओवरहीटिंग के मामलों को कम करें।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर गायों में गर्मी के तनाव को कैसे कम किया जाए  2

गायों के खलिहानों में पंखे और छिड़काव प्रणाली

 

दूध पिलाते समय

दुग्धशाला एक दुग्ध फार्म का दिल है और इसका प्रदर्शन प्रत्यक्ष रूप से कच्चे दूध के उत्पादन और गुणवत्ता से संबंधित है।दुग्धशाला वह क्षेत्र है जहाँ गायें सबसे अधिक बार जाती हैंप्रत्येक गाय को प्रति दिन 2 से 3 बार दूध पिलाया जाना चाहिए, जिसमें प्रति गाय केवल 1.6 से 2 वर्ग मीटर का औसत स्थान होता है।

 

गर्मियों में वेंटिलेशन और कूलिंग
 
  • गर्मियों में दूध देने वाले कमरे में प्रति मिनट 6 से 9 बार हवा बदलनी चाहिए।
  • दूध देने वाले सैलून में, जहां गायों का घनत्व बहुत अधिक है, विशेष रूप से गर्मियों के दौरान गर्म और नम मौसम की स्थिति में, वेंटिलेशन पर विशेष ध्यान देना महत्वपूर्ण है।सर्कुलेशन वेंटिलेटर का प्रयोग किया जाता है, और आवश्यक परिस्थितियों में, अतिरिक्त शीतलन छिड़काव सुविधाओं को स्थापित किया जाना चाहिए।
 
सर्दियों में वेंटिलेशन और हीटिंग
 
  • सर्दियों में दूध देने वाले कमरे में 0.1 से 0.15 वायु परिवर्तन प्रति मिनट की वेंटिलेशन दरों की सिफारिश की जाती है।
  • सर्दियों में प्रतीक्षा क्षेत्र में वेंटिलेशन का मुख्य उद्देश्य गायों के शरीर से उत्सर्जित नमी को हटाना है। प्राकृतिक वेंटिलेशन की स्थिति में, निकास दरवाजे और खिड़कियों के माध्यम से प्राप्त होता है.यदि फैन-सहायित वेंटिलेशन का प्रयोग किया जाता है, तो दूषित या तैलीय हवा को दूध देने वाले सैलून क्षेत्र में खींचने से रोकने के लिए निकास फैन का चयन किया जाना चाहिए।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर गायों में गर्मी के तनाव को कैसे कम किया जाए  3

 

 

 

 

 

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता पशुधन वेंटिलेशन प्रशंसक देने वाला। कॉपीराइट © 2020-2024 shanghaiterrui.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।